विकास संवाद मीडिया फैलोशिप 2017 के लिए पांच पत्रकारों का चयन

आदिवासी समुदाय की पोषण सुरक्षा और बाल स्वास्थ्य पर करेंगे शोध कार्य

भोपाल। तेरहवीं विकास संवाद मीडिया फैलोशिप के लिए पांच पत्रकारों का चयन किया गया है। इस बार आवेदनों के अध्ययन और साक्षात्कार की एक प्रक्रिया के बाद पत्रकार निश्चय बोनियासुमित पांडेय, पूजा सिंह, पुष्पेन्द्र वैद्य व अर्चना मिश्रा का चयन किया गया है।

इस बार ज्यूरी में इंडियन एक्सप्रेस के पूर्व संपादक चंद्रकांत नायडू भी शामिल हुए । उनके अलावा डाउन टू अर्थ मैगजीन के संपादक रिचर्ड महापात्र, सेंटर फॉर मीडिया स्टडीज की सुश्री अन्नू आनंद, सुबह सबेरे के संपादक गिरीश उपाध्याय, न्यूज बिट्स डॉट इन की संपादक सुश्री श्रावणी सरकार और वर्धा विश्वविद्यालय के मीडिया प्राध्यापक अरुण त्रिपाठी और ज्यूरी के सदस्य सचिव राकेश दीवान शामिल थे।

सभी चयनित पत्रकार छह महीने तक अपने-अपने विषय पर लेखन और शोध करेंगे। दैनिक भास्कर के निश्चय मवासी समुदाय की पोषण सुरक्षा, पत्रिका के सुमित पांडे मांझी समुदाय की पोषण सुरक्षा, शुक्रवार पत्रिका की पूजा सिंह परधान समुदाय की पोषण सुरक्षा, इंडिया न्यूज के पुष्पेन्द्र वैद्य अगरिया समुदाय की पोषण सुरक्षा और अर्चना मिश्रा नवजात शिशु व बाल स्वास्थ्य देखभाल विषय पर काम करेंगी। सभी फैलो को इस काम के लिए 84 हजार रुपए की मानदेय राशि शोध कार्य के लिए दी जाएगी।

धन्‍यवाद

राकेश दीवान/राकेश मालवीय

9826066153/9977958934

Add comment


Security code
Refresh